Wednesday, October 4, 2017

Valkyrie translated into Hindi preview

I got a preview of my book Valkyrie being translated into Hindi. This is an especially special translation for me as India as well as China have a 10% book readership while the rest of the world averages 5%. India having twice the book readership and vast population is a bountiful book market. Seeing my books go into any other language is awesome and now into Hindi is a real treat for me. Here is a preview of part of one chapter in Hindi:


क्रूज कंट्रोल
विक्की जहाज़ की ओर अग्रसर, अपनी छुट्टियों की शुरुवात करती है। वो मेक्सिको के विभिन पर्यटन स्थानों पर एक हफ्ते लम्बी यात्रा के लिए फ्लोरिडा से उड़ान भरती है और फिर फ्लोरिडा वापस आके एक बीच हाउस में बाकि का समय व्यतीत करने का निर्णय करती है। अभी तक तो यही उसकी योजना है। वो समुद्री जहाज़ की छत पर आती है और जहाज़ के चलने का इंतज़ार करती है और झट वहां रखी एक कुर्सी पर बैठ जाती है, इससे पहले की सब कुर्सियां दुसरे व्यत्ति ले जाते। एक बैरा उससे पूछता है कि क्या वो एक बियर लेना चाहती है, और वो जवाब मैं कहती है, "नहीं धन्यवाद, पर मैं एक वर्जिन पीना कोलाडा लेना पसंद करूंगी"।
वो ज़मीन को दूर जाते देखती है और सोचती है की वो अपनी जीवन यात्रा में वर्तमान तक आने के लिए कितनी दूर चली है, वो अपने इस सफर के प्रति न सिर्फ कृतज्ञ है बल्कि इस स्तिथि के बने रहने के लिए चिंतित भी है और आने वाली परिस्तिथियों से अनभिज्ञ भी। लेकिन इस क्षण, वो ड्रिंक और सूर्य की भीनी भीनी गर्माहट इस बात को फीका कर दे रही है। विक्की रात के खाने के लिए अच्छे से तैयार होती है जो की वह कुछ और लोगों के साथ बाँट कर खाने वाली है। विक्की रात के खाने के लिए अच्छे से तैयार होती है, जो की वह अपनी मेज़ पर बैठे कुछ लोगों के साथ बाँट कर खाने वाली है। उसकी मेज़ पर बैठा एक इंसान खुद को एक बड़ी कंपनी का सी.एफ.ओ बताता है, और परिचय के दौरान अपना नाम ज़ैक।
"ज़ैक, क्या मैं तुमसे एक व्यक्तिगत सवाल कर सकती हूँ?"
"बिलकुल विक्की"
"क्या तुमने लज़ारस नामक गेम के बारे मैं सुना है?"
ज़ैक अपनने खाने की रफ़्तार धीमी करता है और विक्की की तरफ गौर से देखता है।
"हाँ, बेशक मैंने उसके बारे में सुना है।"
"इस खेल के बारे में तुम्हारे क्या विचार हैं?"

No comments:

Post a Comment